फैक्ट चेक | दीपिका, रणवीर और सुशांत के दोस्त संदीपसिंह को गलत तरीके से गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम जोड़ा जा रहा; जानें सच

0 551

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई है जिसमें दावा किया गया है कि दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और सुशांत सिंह राजपूत के करीबी दोस्त संदीपसिंह गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के साथ बैठे हैं।

 

फेसबुक कैप्शन में लिखा है, “इसको वायरल करो इश्कर स्वामी जी को, संदीप सिंह के साथ साथ दीपिका रणवीर और दाऊद भी हैं”

(अनुवाद: इसे वायरल करें, इस पोस्ट को भाजपा नेता स्वामी सुब्रमण्यन और उनके वकील ईश्वरन भंडारी को दिखाएं। सुशांत सिंह राजपूत के करीबी दोस्त संदीप सिंह और दीपिका और रणवीर गंगा दाऊद इब्राहिम के साथ बैठे हैं)

यही तस्वीर ट्विटर पर भी पोस्ट की गई थी।

 

ये भी पढ़े: सरकार नहीं कर रही है 2000 के नोट बैन, जानें सच

फैक्ट चेक

न्यूज़मोबाइल ने उपरोक्त पोस्ट की जाँच की और पाया कि यह भ्रामक है।

तस्वीर को Google Reverse Image के माध्यम से डालने पर, हमें यह तस्वीर 12 मई, 2019 को इंडिया टाइम्स की फोटो गैलरी में मिली, जिसमें कहा गया कि यह दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह एक फिल्म की शूटिंग के दौरान पर्दे के पीछे चिल करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

आगे जांच करने पर, हमें Nettv4u.com पर यही तस्वीर मिली, जिसमें दावा किया गया था कि यह तस्वीर किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान पर्दे के पीछे की है।

साथ ही, हमें संदीपसिंह के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी यही तस्वीर मिली। कैप्शन में उन्होंने लिखा कि यह तस्वीर 2013 की है।

कीवर्ड — 2013 में दाऊद इब्राहिम — की मदद से हमने 10 अगस्त 2013 को News18 पर एक समाचार लेख पाया, जिमे कहा गया है की गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम अप्रैल 2013 तक पाकिस्तान में था।

इसके अलावा, जब हम दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और संदीप सिंह के साथ तस्वीर में आदमी के साथ असली दाऊद इब्राहिम की हाल की तस्वीर की तुलना करते हैं, तो हमने पाया कि उनमें कोई समानता नहीं थी।

अंत में हम कह सकते हैं कि दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त संदीप सिंह के उपरोक्त चित्र को गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के साथ गलत तरीके से जोड़ा गया है। भ्रामक पोस्ट पर विश्वास ना करे.

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram