फैक्ट चेक | क्या दिल्ली के एक शीर्ष निजी अस्पताल में कोरोनावायरस फैला है? जानिये सच

0 604

कोरोनोवायरस के प्रकोप के बीच, इंटरनेट पर एक दावा सामने आया है जिसके अनुसार दिल्ली के साकेत में प्रमुख मैक्स अस्पताल में 150 से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

दावे में कहा गया है: “मैक्स अस्पताल साकेत में 150 स्वास्थ्य कर्मचारियों को क्वारंटीन कर दिया गया। सुरक्षित रहो हमारे #कोरोना वारियर्स”

फैक्ट चेक (FACT CHECK) 

हमने ऊपर किये गए दावे की जाँच की और पाया कि यह भ्रामक है। न्यूज़मोबाइल ने अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों से बात की जिन्होंने दावे से इनकार किया और इसे FAKE बताया।

अस्पताल ने एक बयान में स्पष्ट किया कि डॉक्टरों और नर्सों सहित उसके 39 स्टाफ सदस्य कोरोनोवायरस के लिए दो रोगियों के परीक्षण के बाद अस्पताल में एक अलग और आइसोलेटेड विंग के भीतर क्वारंटीन में हैं। अस्पताल ने यह भी कहा कि ‘सभी 39 व्यक्ति कोई लक्षण नहीं दिखा रहे और मंगलवार (14 अप्रैल, 2020) को परीक्षण किया जाएगा। ‘

यह भी पढ़ें: फैक्ट चेक | क्या कई देश COVID-19 रोगियों के शवों को समुद्र में फेंक रहे हैं? जानें सच

अस्पताल के अनुसार, अब तक अस्पताल के तीन कर्मचारियों जिनमें एक डॉक्टर, एक नर्स और एक गैर-मेडिकल कर्मचारी शामिल हैं, COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं.

NewsMobile के फैक्ट चेक ने आगे खुलासा किया कि 13 अप्रैल की रात 8:45 बजे तक, पटपड़गंज में मैक्स अस्पताल के कैंसर वार्ड में एक नर्स ने पॉजीटिव कोरोना का परीक्षण किया। जिसके बाद अस्पताल में उसको 150 अन्य नर्सों के साथ क्वारंटीन कर दिए गया हैं।

यदि आप किसी भी स्टोरी को फैक्ट चेक करना चाहते हैं, तो इसे +91 88268 00707 पर व्हाट्सएप करें।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram